कुंभ में लगी भीषण आग, कई टेंट जलकर खाक, मचा हडकम्प

प्रयागराज। प्रयागराज में कुंभ के शुरू होने से एक दिन पहले हादसे की खबर है। यहां संगम तट पर बनाए गए दिगंबर अखाड़े के टेंट में भीषण आग लग गई। आग को बुझाने में दमकल विभाग और प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। आग की चपेट में आकर अखाड़े में मौजूद काफी सामान जलकर खाक हो गया। बता दें कि 15 जनवरी को पहले शाही स्नान के साथ कुंभ की औपचारिक शुरुआत हो रही है। आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है।
कुंभ मेला स्थल पर सेक्टर-16 में स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में सोमवार को अचानक आग लग गई, जिससे वहां मौजूद साधु-संतों में हड़कंप मच गया। इस दौरान करीब एक दर्जन टेंट आग की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि सिलिंडर में लीकेज की वजह से धमाका हुआ जिसके बाद आग भड़क उठी जो जल्द ही दिगंबर अखाड़े के कई टेंटों तक फैल गई। एक साधु ने बताया कि आग से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया। उन्होंने कहा कि हमारा बहुत नुकसान हुआ है।
मेला अधिकारी का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है। मंगलवार से कुंभ-2019 के आयोजन की शुरुआत हो रही है। इस पर पूरे देश के साथ ही दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं। कुंभ के भव्य आयोजन के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़े पैमाने पर तैयारियां की हैं। आस्था के इस सबसे बड़े कुंभ में शामिल होने के लिए लाखों साधु-संन्यासी प्रयागराज पहुंच रहे हैं। संगम तट पर चारों ओर देशभर से आए अलग-अलग अखाड़ों के टेंट सजे हुए हैं।

Loading…