शामली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड, तीन बदमाश व सिपाही घायल

शामली। जनपद पुलिस द्वारा चलाए जा रहे आपरेशन क्रैकडाउन में शनिवार रात पुलिस और बदमाशों के बीच तीन स्थानों पर मुठभेड़ हुई। झिंझाना क्षेत्र में चार बदमाश पकड़े गए। इस दौरान दो बदमाश व एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गए। कांधला में एक गैंगस्टर 25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुआ। यहां पर गैंगस्टर सहित तीन शातिर दबोचे गए। आदर्श मंडी पुलिस ने भी एक बदमाश को दबोचा। दो बदमाश फरार हो गए। सभी बदमाशों के पास से तमंचे व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं।
कांधला क्षेत्र में रात लगभग साढ़े 12 बजे स्वाट टीम व झिंझाना पुलिस ने दरगाहपुर रोड पर चेकिंग के दौरान क्रूजर गाड़ी में सवार बदमाशों को रोकना चाहा तो वह कूदकर भागने लगे। दोनों ओर से हुई फायरिंग में पुलिस की गोली से दो बदमाश मोहम्मद नजर निवासी गंगेरू कांधला व राशिद उर्फ बाबू निवासी कांधला पैर में गोली लगने पर घायल हो गए। पुलिस ने इनके साथ ही दो बदमाशों शाहनवाज निवासी गंगेरू व वसीम निवासी कांधला को एक बंदूक व तीन तमंचों तथा भारी मात्रा में कारतूसों व क्रूजर गाड़ी सहित दबोच लिया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का पूर्ण आपराधिक इतिहास तलाशा जा रहा है। ’यह लूट का एक अन्तर्राज्यीय गैंग है, और कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं और जेल भी काट चुके हैं। रात को ये दोबारा शामली में वारदात करने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस की सक्रियता और मुस्तैदी के चलते घटना करने से पूर्व ही दबोच लिया गया है।
इसके अलावा लगातार दूसरी मुठभेड़-थाना झिंझाना-पुलिस ने के साथ हुई है। जिसमें मुठभेड़ में लुटेरा पशु तस्कर गैंग के 2 बदमाश घायल हुए है। जिसमें कुल 4 शातिर बदमाशों की गिरफ्तारीय क्रैकडाउन के दौरान हुई है। मुठभेड में हेड कांस्टेबल ब्रजवीर की दाहिनी भुजा में गोली लगी है जिसमें वह घायल हो गए। लेकिन वह खतरे से बाहर है। कार सवार पशु तस्करों से मुठभेड़ में पुलिस ने बनत निवासी रफी को दबोचा। उसके दो बेटे सुएब व आबाद फरार हो गए। कार से एक बछिया-बछड़ा बरामद हुआ है। पकड़े आरोपित से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुए।
कांधला में इको कार में सवार 25 हजार का इनामी नवाब निवासी गंगेरू अपने दो साथियों इकरार निवासी गंगेरू व नवीन निवासी कांधला के साथ पकड़ा गया। नवाब पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। इनसे तीन तमंचे व आठ कारतूस बरामद हुए। एसपी अजय कुमार ने बताया कि झिंझाना व आदर्श मंडी में पकड़े बदमाश पशु तस्कर व लुटेरे हैं। कांधला में पकड़ा नवाब शातिर 25 हजार का इनामी बदमाश है। यह सभी पुलिस के आपरेशन क्रैकडाउन के तहत पकड़े गए।

Loading…