मुजफ्फरनगर में बोले योगी के मंत्री, उल्टा पड़ा रावण की रिहाई का दांव, कही ये बडी बात…

मुजफ्फरनगर। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग कल्याण मंत्री तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज यहां कहा कि भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की रिहाई और एससी एसटी पर भाजपा सरकार के दांव उस पर पर ही उल्टे पड़े।


आज दोपहर लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उन्होंने कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए ट्रिपल सी की ट्रेनिंग निशुल्क उपलब्ध कराई। ई टेंडरिंग के जरिए संस्थाओं का चयन कर करीब 2 लाख छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण उपलब्ध कराया गया। प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे 16 आईएएस पीसीएस के कोचिंग सेंटरों में पिछड़ों को 27 प्रतिशत का आरक्षण दिलाया गया। दिव्यांगों की सर्जरी के लिए अनुदान की राशि 6 लाख रुपए तक की गई। 7 साल तक के मूक बधिर बच्चों के ऑपरेशन व मशीन के लिए 6 लाख तक की सहायता राशि का प्रावधान किया गया। अब यूपी के दिव्यांगों को यूपी परिवहन की बसों में पूरे देश में निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार दिव्यांगों को 8000 ई-रिक्शा उपलब्ध कराएंगी जिसमें ट्रॉली लगाकर चलती फिरती दुकान की व्यवस्था कराई जाएगी। देश प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार पर राजभर ने कहा कि सरकारें बदलने से ड्राइवर तो बदल गया मगर इंजन जो पुराना ही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में होने वाले खुराफात की जड़ नेता है। राजभर ने जाति के बजाय सर्वे कराकर आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की वकालत की। रावण की रिहाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के चंद्रशेखर रावण की रिहाई का दांव भी उसी तरह उल्टा पड़ा है, जिस तरह एससी एसटी पर उनका दांव उन्हें ही भारी पड़ा था। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपाल मांडी सहित बडी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।


बाद में ओमप्रकाश राजभर ने बालाजी धाम रोड स्थित एक फार्म हाउस में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे। पार्टी जिला अध्यक्ष जितेंद्र दीवान की अगुवाई में भारी भीड़ कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंची।

क्षेत्र के ग्राम से लच्छेडा से चौधरी नवीन खाटियान सेठ की अगुवाई में पवन कुमार, मनोज, अरुण कुमार, अनिल कुमार, नंदकिशोर, प्रवीण विश्वकर्मा, जसवंत, मनोज, अमित, योगेंद्र लंबरदार, कंवरपाल, अरुण, टीटू, सुनील, सोनू, मोनू, अर्जुन, राहुल, विजय, भीम, सुमित, नीरज, पुष्पेंद्र लंबरदार, राजकुमार, मंटू, अंशु, नीशू, सचिन, बॉबी, शिवम, विशाल आदि सहित सैंकड़ों लोग कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे।

loading…


About Amrish Chaudhary 693 Articles
वर्ष 1995 से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। मुजफ्फरनगर से प्रकाशित अपने स्वामित्व वाले दैनिक अमरीश समाचार बुलेटिन में सह-सम्पादक के रूप में कार्यरत। आम आदमी की पीडा को अपनी लेखनी के माध्यम से उजागर करने को प्रयत्नशील।