फैक्ट्रियों के कारण बढ़ रहे प्रदूषण पर भड़की भाकियू, उठाई ये मांग

मुजफ्फरनगर। जिला प्रशासन द्वारा आज विभिन्न किसान संगठनों तथा सामाजिक संगठनों के साथ विभिन्न मुद्दों पर बैठक की गई। बैठक में भाकियू ने औद्योगिक इकाइयों के प्रदूषण को बड़ा मुद्दा बनाते हुए जिला प्रशासन से इस पर लगाम कसने की मांग की तथा ऐसा ना होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।


आज दोपहर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न किसान एवं सामाजिक संगठनों के साथ विभिन्न मुद्दों पर बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में भाकियू नेता राकेश टिकैत ने भोपा रोड पर स्थित औद्योगिक इकाइयों के प्रदूषण के कारण दूभर हो चुके लोगों के जीवन का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्रियों से निकलने वाली जहरीली गैस के कारण लोगों को विभिन्न बीमारियों का शिकार होना पड़ रहा है।

इस पर तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है। बेगराजपुर नाले में बहने वाले प्रदूषित पानी के कारण क्षेत्र के लोगों में हो रही कैंसर की बीमारी का भी मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया। राकेश टिकैत ने चेतावनी दी यदि जिला प्रशासन ने इस संबंध में जल्द सख्त कदम ना उठाएं तो यूनियन इस मामले को लेकर बड़ा आंदोलन करेगी।

बैठक में जिला प्रशासन की ओर से उपस्थित अपर जिलाधिकारी सियाराम मौर्य ने समस्याओं के उचित समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान भाकियू जिलाध्यक्ष राजू अहलावत, प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल, व्यापारी नेता अमित गर्ग आदि सहित बड़ी संख्या में विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे।

loading…