आप पार्टी ने मुजफ्फरनगर के विपिन बालियान को सौंपी एक ओर बडी जिम्मेदारी

मुजफ्फरनगर/लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय जाट संरक्षण समिति के अध्यक्ष विपिन सिंह बालियान को प्रदेश प्रवक्ता बनाने के बाद अब लखनऊ और बाराबंकी जनपद का प्रभारी भी घोषित किया है।
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को हुई आम आदमी पार्टी अवध प्रांत की बैठक में संगठन की दृष्टि से कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। प्रांत अध्यक्ष ब्रिज कुमारी ने बताया कि बैठक में संगठन की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि अवध प्रांत की कार्यकारिणी में विपिन बालियान को लखनऊ और बाराबंकी, ब्रजेश तिवारी को गोंडा, अनुज पाठक को सीतापुर और लखीमपुर, वेदप्रकाश को कानपुर देहात, डॉ. एस पी सिंह को कनौज और फर्रुखाबाद, राजबहादुर सिंह को इटावा, स्नेह अग्निहोत्री को उन्नाव, इकवाल हुसेन रिजवी को हरदोई, गजनफर जाफरी को श्रावस्ती और बलरामपुर, वलीमखान को बहराइच, डॉ. सचींद्र वर्मा को फैजाबाद, डॉ. अजय गुप्ता को कानपुर शहर का प्रभारी बनाया गया है।
विपिन सिंह बालियान पिछले दिनों मुजफ्फरनगर के तावली गांव में ऐतिहासिक विशाल किसान पंचायत का आयोजन कर आमजन खासकर मुस्लिम समुदाय और किसान बिरादरी पर अपनी मजबूत पकड़ दिखाने में कामयाब रहे थे। उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सफल किसान पँचायत के बाद विपिन सिंह बालियान को आम आदमी पार्टी का प्रदेश प्रवक्ता घोषित किया था। अहमदाबाद में 5000 करोड़ के अनिल अंबानी द्वारा सांसद संजय सिंह पर मानहानि मामले में भी संजय सिंह के साथ उच्च न्यायालय में विपिन सिंह बालियान दिखाई दिए। विपिन सिंह बालियान मुजफ्फरनगर में जाट मुस्लिम एकता के लिए काफी प्रयास कर चुके हैं। मुलायम सिंह यादव द्वारा 2013 के दंगों में हुए मुकदमों में आपसी समझौते के लिए भी बनाई गई कमेटी का दायित्व भी उन्हें सौंपा गया था।

loading…