मुजफ्फरनगर में ईद पर चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था, डीएम-एसएसपी ने दिए कडे निर्देश, सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

loading...

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

मुजफफरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि ईद का त्यौहार सुव्यवस्थित, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनाया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर पर्याप्त साफ सफाई, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाये। समस्त अधिशासी अधिकारी पानी की आपूर्ति के लिये वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में जनरेटर सैट की उपलब्धता सुनिश्चित रखेगे। कानून व्यवस्था की स्थिति से खिलवाड नही होने दिया जायेगा। समस्त क्षेत्राधिकारी एवं उप जिलाधिकारी भ्रमणशील रह कर स्थिति पर पैनी नजर रखे। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां की जनता आपसी प्रेम व भाईचारे में अटूट विश्वास रखती है। जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले त्यौहारों मे भी यहां के नागरिक एकता व सूझबूझ का परिचय देंगें ऐसा हम सबका विशवास है।


जिलाधिकारी राजीव शर्मा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अंनत देव तिवारी आज यहां कलैक्ट्रेट सभागार में ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने के संबंध में आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को कडे निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर पेयजल व सफाई की निर्बाध व्यवस्था रखी जाये सभी पानी की टंकियों पर जनरेटर की पहले से ही व्यवस्था रखें ताकि पानी की समस्या उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी मुहल्लों व विशेषकर ईदगाहों तथा धार्मिक स्थलों के निकट सफाई व्यवस्था का विशेष प्रबन्ध करें। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर जनपद के शहरी व ग्रामीण इलाको में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये।

loading...


जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सम्भ्रांत नागरिकों से कहा कि पूर्व स्थापित परम्परा के अनुसार ही कार्य किया जायें। कोई भी नयी परम्परा न डाली जाये। जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईद से एक दिन पहले आवारा जानवरों को बाडों मे बन्द कराये तथा यह भी सुनिश्चित करलें कि ईद की नमाज से पहले कोई भी अवारा पशु गली, मुहल्लें व सडकों पर घूमता हुआ नही मिलना चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में कोई समझौता न किया जाये। अमन कायम रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त एसडीएम, समस्त क्षेत्राधिकारी भ्रमणशील रहे और निचले स्तर पर मौजिज लोगो के साथ बैठक करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि ग्रामवार ग्राम प्रधानों तथा मौजिज व्यक्तियों के मोबाइल नम्बर भी अपने पास रखे। उन्होने कहा कि अफवाहे न फैलने दे उन्होने सभी सम्भ्रांत व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा अगर सोशल मीडिया पर कोई ऐसी पोस्ट संज्ञान में आती है जिससे माहोल खराब हो बल्कि यदि कोई बात उनके संज्ञान मेंं आती है तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी अथवा उच्चाधिकारियों को तत्काल बताई जाये जिससे समस्या का तत्काल समाधान कराया जा सके। उन्होने कहा कि 24 घण्टे सतत् एवं पैनी नजर रखी जायेगी। उन्होने कहा कि अराजकता उत्पन्न करने वालो को बख्शा नही जायेगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव तिवारी ने कहा कि ईद के अवसर पर कोई नयी परम्परा न डाली जाये। उन्होने कहा कि सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण माहोल में ईद का त्यौहार सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारी भ्रमणशील रहेगे और चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखेगे। उन्होने पुलिस अधिकारियों से एस 7 एस 10, मौजिज लोगो के संपर्क में रहने तथा उनके मोबाइल नम्बर रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि अराजक तत्वों पर कडी नजर रखी जायेगी तथा अराजकता उत्पन्न करने वाले लोगो से सख्ती के साथ निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि आवारा पशुओें को त्यौहार के अवसर पर बाडे में रखा जाये और त्यौहार के बाद ही उन्हें बाडे से बाहर आने दिया जाये। उन्होने कहा कि सभी एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी आपस में सामंजस्य बनाये रखे ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाये। उन्होने कहा कि छोटी से छोटी घटना पर पैनी नजर रखे और उसका तत्काल निस्तारण कर सूचित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमें त्यौहार के खुशनुमा माहोल को चार कदम और आगे बढाना है तथा आपसी मेल मिलाप और भाईचारे की भावना को और बलवती बनाना है। उन्होने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन 24 घण्टे उपलब्ध है। जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद वासियों को ईद की अग्रिम बधाई भी दी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी (प्र0) हरीश चन्द्र, एस0पी0 सिटी ओमवीर सिंह, एसपी देहात अजय सहदेव, नगर मजिस्ट्रेट अमित सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, अधिशांसी अभियंता विद्युत, जलनिगम, समस्त अधिशांसी अधिकारी तथा शहर काजी जहीर आलम सहित अन्य सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी एवं बडी संख्या में गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

loading...

Loading…