मुजफ्फरनगर में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर डीएम सख्त, किया ये बडा फैसला…

loading...

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि जनपद में खाद अप मिश्रण एवं नकली, अधोमानक और अप मिश्रित पदार्थो की बिक्री नही होने दी जायेगी। उन्होने कडे निर्देश देते हुए कहा कि अधोमानक अपमिश्रित एवं मिथ्याछाप औषधियों की बिक्री नही होने पाये। उन्होने कहा कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षक प्रतिदिन अधिक से अधिक निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सेक्शन वाईज मारे गये छापो का विवरण प्रस्तुत किया जाये। उन्होने एक जून से 13 जून तक अनसेफ फूड के अन्तर्गत हुई कार्यवाही का भी विवरण प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। अभिहित अधिकारी ने बताया कि इस अवधि में 39 सैम्पल लिये गये और खाद्य निरीक्षकों द्वारा निरीक्षण किये गये।

Lucknow,Lucknow News,Lucknow Food Department,Lucknow Latest News,Lassi
Lucknow,Lucknow News,Lucknow Food Department,Lucknow Latest News,Lassi

जिलाधिकारी ने कम सैम्पल लिये जाने व कम निरीक्षण करने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी खाद्य निरीक्षकों स प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिये कि अग्रिम आदेशों तक सभी खाद्य निरीक्षकों व औषधि निरीक्षक के वेतन पर रोक लगा दी जाये। साथ ही खाद्य निरीक्षकों के विरूद्व शासन को पत्र प्रेषित किया जाये और औषधि निरीक्षक से स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाये।

loading...


जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद में मिलावटी सामान की बिक्री न होने पाये। उन्होने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाये कि खादय पदार्थ मानकों के अनुरूप बने और तभी उनकी बिक्री होने पाये। उन्होने ड्रग निरीक्षक द्वारा किये गये निरीक्षण और की गयी कार्यवाही का भी निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि निरीक्षणों की संख्या,छापों की संख्या और नोटिसों की संख्या तथा संग्रहित नमूनों की संख्या तथा दायरवादों की संख्या तथा एओ कोर्ट में निर्णित वादो की संख्या का भी सेक्सन वाईज रिकॉर्ड उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।


जिलाधिकारी राजीव शर्मा आज यहां कलैक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय खादय सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्हेने कहा कि निरीक्षण कि संख्या बढाई जाये प्रतिदिन एक निरीक्षक द्वारा अधिक से अधिक निरीक्षण किया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि छापेमारी की संख्या बढाई जाये। जनपद में कोई भी मिलावटी सामान की बिक्री न होने पाये। जिलाधिकारी ने कहा कि नकली मावे और सिंथेटिक दूध आदि की बिक्री किसी कीमत पर नही होनी चाहिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरीश चन्द्र, नगर मजिस्ट्रेट अमित सिंह, मुख्य खादय सुरक्षा अधिकारी, खादय सुरक्षा अधिकारी, औषधि निरीक्षक एवं खादय निरीक्षक उपस्थित रहे।

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

loading...

Loading…