यूपी में आंधी-बारिश से 10 लोगों की मौत, अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

loading...

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

लखनऊ। मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह यूपी में आई आंधी-बारिश ने 10 लोगों की जान ले ली। तेज आंधी में 28 लोगों के घायल होने की सूचना है। मरने वालों में यूपी के गोंडा जिले में तीन, एक फैजाबाद में और 6 लोग सीतापुर से हैं। आंचल‍कि मौसम व‍ज्ञिन केंद्र ने अगले 48 घंटे में आंधी-बार‍शि की फ‍रि से चेतावनी दी है।


राजधानी लखनऊ में मंगलवार देर रात तेज आंधी-बारिश के बाद बुधवार सुबह भी कई इलाकों में फुहारें पड़ीं। इस दौरान 2.80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे कुछ घंटों तक मौसम सुहाना रहा, लेकिन सूरज चढ़ने के साथ उमस बढ़ती गई और दोपहर बाद गर्म हवाएं चलने का दौर शुरू हो गया। मौसम का म‍जिज गुरुवार को भी बदला रहा। सुबह हल्‍के बादलों का जमवाड़ा शहर में रहा।

loading...


इस समय बिहार में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि एक ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों तक सक्रिय है। इसके असर पिछले 24 घंटे में कुछ जगह बारिश हुई है। आगे भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। अगले 48 घंटों में उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भाग में आंधी और गर्जना जैसी मौसमी हलचल देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के भीतर प्रदेश भर में तेज हवाओं के साथ आंधी-पानी की चेतावनी जारी की है। वहीं, लखनऊ सहित कई जिलों में प्री-मॉनसून भी जल्द दस्तक दे सकता है।

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी इंस्टॉल करें मुजफ्फरनगर न्यूज एप

loading...

Loading…