6 जनवरी को नए साल का पहला सूर्यग्रहण, जानिए आपके जीवन में होगा क्या बदलाव

नए साल में पहला सूर्यग्रहण छह जनवरी को लग रहा है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार साल का पहला सूर्यग्रहण पौष अमावस पांच जनवरी की अर्द्धरात्रि के बाद छह जनवरी की मध्य तक दिखाई देगा। साल 2019 में तीन सूर्य ग्रहण लोगों को देखने को मिलेंगे। पहला ग्रहण 6 जनवरी को, दूसरा 2 जुलाई और तीसरा 26 दिसंबर को दिखाई देगा।
मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा। आपको अपने काम पर फोकस करने की जरूरत है। काम के लिए धैर्य बनाए रखें।
वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण लाभदायक होगा। आपको धन का लाभ मिल सकता है। विदेश में यात्रा का भी योग बन रहा है।
मिथुन राशि: इस राशि वालों के लिए इस ग्रहण का प्रभाव परिवार से दूरी बना सकता है। ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है। बेकार की बातों में न पड़ें और बहसबाजी से बचें।
कर्क राशि: इस राशि के जातकों को भी अपने रिश्तेदारों से सावधान रहने की जरूरत है। हो सकता है कि आपका कोई करीबी आपके बनते काम को बिगाड़ दे।
सिंह राशि: साल का पहला ग्रहण आपके जीवन में कुछ बदलाव ला सकता है। अगर आपकी शादी होने वाली है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। परिवार वालों से बहस न करें।
कन्या राशि: इन राशि वालों के लिए यह साल नए आयाम देने वाला है। अगर आप कुछ पाना चाहते हैं तो इस दिन जरूर सूर्य देव की प्रार्थना करें। वह चीज आपके जरूरत मिलेगी।
तुला राशि: इस राशि वालों के लिए यह मिला जुला रहेगा। आपके स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है। साथ ही घर में भी आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है।
वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों को काम और धन संबंधी फैसले लेने में सतर्कता बरतनी होगी। अगर कुछ खरीदना है तो पैसा खर्च सावधानी से करें, आपको नुकसान हो सकता है।
धनु राशि: इस राशि वालों को इस साल कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि कोई आपके धन का गलत प्रयोग न कर सके। इसमें आपको नुकसान के आसार बन रहे हैं।
मकर राशि: इस राशि के जातकों पर पहले सूर्यग्रहण का कोई खास असर नहीं पड़ेगा। लेकिन फिर भी भविष्य की योजनाएं किसी से शेयर न करें।
कुंभ राशि: अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि इसका प्रभाव भारत में कम ही रहेगा लेकिन कहीं पहाड़ी जगह पर जाना एवाइड करें।
मीन राशि: इस सूर्यग्रहण का प्रभाव आपके सामाजिक दायरों पर प्रभाव डाल सकता है। अगर कोई आप पर हावी हो तो बहसबाजी न करें। इससे आपको भविष्य में लाभ हो सकता है।

Loading…