शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ उगली आग

पाकिस्तान के विस्फोटक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने 3 अप्रैल को भारत के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया। उन्होंने पाक प्रयोजित आतंकवाद का समर्थन करते हुए लिखा कि “भारत के कब्जे वाले कश्मीर में दुखद और चिंताजनक हालात हैं, वहां पर दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाही को गोली मारी जा रही है। इसका मकसद आत्म निर्णय और आजादी की आवाज को कुचलना है, आश्चर्य होता है कि UN और दूसरी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और ये संस्थाएं खून-खराबा रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रही है?”

जब अफरीदी से इस मामले पर रिपब्लिक टीवी ने स्पष्टीकरण मांगा तो उन्होंने कहा, “वहां (कश्मीर में) क्यों बेवजह जानें जा रही हैं। पाकिस्तान और हिंदुस्तान समझदार मुल्क हैं। इस मसले को वो आराम से बैठकर हल कर सकते हैं। इतना बड़ा मुद्दा नहीं है। सबसे पहले कश्मीरियों से पूछा जाना चाहिए कि वो कहां जाना चाहते हैं? वो किस मुल्क के साथ जाना चाहते हैं। या किसी मुल्क के साथ नहीं जाना चाहते? क्या वो अपना मुल्क बनाना चाहते हैं? ये उन कश्मीरियों से पूछा जाना चाहिए और पाकिस्तान और हिंदुस्तान बातचीत के जरिए इस मामले को आराम से हल कर सकते हैं।”
अफरीदी ने आगे कहा, “दोनों मुल्कों को ठीक होने की जरूरत है। अगर हमारे मुल्क में कुछ गलत हो रहा है, तो उसे भी ठीक होना चाहिए। वो क्यों हो रहा है? वो कौन करवा रहा है? अफगानिस्तान की तरफ से हो रहा है? कौन है वहां पर जो ये सारी चीजें कर रहा है? तो मैं ये कह रहा हूं कि हमें बेहतर होने की जरूरत है। हम आपस में किसी और की लड़ाईयां क्यों आपस में लड़ रहे हैं? हम पड़ोसी मुल्क हैं। जब भी हम क्रिकेट खेलने जाते हैं, तो भारत से बहुत इज्जत-प्यार मिलता है। इंडियन प्लेयर को भी पाकिस्तान में बेहद प्यार मिलता है। हमें मिलकर इसका हल ढूंढना चाहिए।”
हाफिज सईद को लेकर शाहिद अफरीदी ने कहा कि, “अगर आप इन चीजों में पड़ोगे तो भारत में भी कई लोग बैठे हैं। आपने ईरान और बलूचिस्तान में क्या किया हुआ है। आप मीडिया वाले हैं, चीजों को मुद्दा ना बनाओ। मैं आतंकवाद को सपोर्ट नहीं करता। जहां पर भी जुल्म होगा, हम उसके खिलाफ होंगे।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप हाफिज सईद के खिलाफ ट्वीट करेंगे? तो शाहिद ने कहा, “मैं हाफिज के खिलाफ ट्वीट क्यों करूं? मैं राजनेता नहीं हूं। आपके मुल्क में भी इस तरह के लोग हैं। मैं तो वो बात नहीं कर रहा।”

loading…