सलमान खान भले होंगे सुपरस्टार, लेकिन इन 7 हिरोइनों से आज भी माँगते हैं साथ काम करने की भीख

मुम्बई – बॉलीवुड के दबंग खान यानि की सलमान खान आज देश के सबसे बड़े सुपस्टार हैं। सलमान खान कि कोई भी फिल्म हो, चाहे उसमें कोई कहानी हो या न हो बॉक्स ऑफिस पर बस सलमान के नाम से ही करोड़ों का बिजनेस कर जाती है। वो एक ऐसे स्टार हैं जो अकेले अपने दम पर 400 या 500 करोड़ की कमाई करने की गारंटी देते हैं। लेकिन इतनी सफलता के बाद भी सलमान खान आज भी बॉलीवुड की कुछ हिरोइनों के साथ काम करने को तरशते हैं। आपको बता दें कि सलमान खान ने अपने 29 साल के फिल्मी करियर में 7 हीरोइनों के साथ काम करने की इच्छा जताई लेकिन सभी ने उनसे किनारा कर लिया। इन हिरोइनों ने सलमान को रिजेक्ट कर दिया | इन 7 हिरोइनों के नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

1) अमृता राव

अगर अफवाहो की माने तो विवाह फिल्म से फेमस हुई अभिनेत्री अमृता राव को प्रेम रतन धन पाओ में सलमान खान की बहन का रोल ऑफर हुआ था। लेकिन, अमृता ने कथित रूप से यह रोल करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्हें सोनम कपूर की जगह कॉस्ट करने की बात भी चली लेकिन कुछ वजहों से अमृता ने सलमान के साथ ये रोल करने से भी इंकार कर दिया था।

2) सोनाली बेंद्रे

फिल्म हम साथ साथ में सोनाली और सलमान की जोडी को हर किसी ने काफी पसंद किया था और सभी को इस बात की उम्मीद थी को दोनों को कई और फिल्मों में एक साथ देख सकेंगे। लेकिन उन्हें इस फिल्म के बाद कभी भी एक साथ काम करने नहीं देखा गया। हालांकि, सोनाली ने सलमान की कुछ फिल्मों में कैमियो रोल किया है। लेकिन, वो सलमान के अपोजिट फिर कभी काम करने को तैयार नहीं हुई। इसके लिए काले हिरन के शिकार के केस को जिम्मेदार माना जाता है।

3) ट्विंकल खन्ना

सोनाली और अमृता के अलावा, 7 हिरोइनों ने सलमान को रिजेक्ट किया है। इस लिस्ट में अगला नाम ट्विंकल खन्ना का है। साल 1988 में जब प्यार किसी से होता है फिल्म में ट्विंकल की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री कमाल की थी। जो सलमान की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। लेकिन कुछ अज्ञात कारणों से ट्विंकल ने कभी भी सलमान के दोबारा काम नहीं किया।

 

4) अमिशा पटेल

ये है जलवा एकमात्र फिल्म थी, जिसमें अमिशा और सलमान एक-दूसरे के साथ काम करते नजर आये थे। अमिशा पहले से ही कहो ना प्यार है और गद्दर जैसे फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन कर दर्शकों को दिवाना बना चुकी थी। इसलिए यह फिल्म उनके लिए कुछ खास नहीं थी। निर्देशक डेविड धवन का जादू नाकाम रहा और इस फिल्म को ज्यादा सफलता नही मिली। इसलिए, सलमान और अमिशा ने फिर कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं किया।

5) जुही चावला

फिल्म दिवाना मस्ताना में सलमान और जुही एक दूसरे के साथ फिल्म करने के लिए तैयार थे, इसमें सलमान का एक कैमियो रोल था। जुही और सलमान दोनों 90 के दशक के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे और यह बहुत दुखद है कि ये दोनों आज तक एक दूसरे के साथ रोमांस नहीं कर सके।

6) उर्मिला मातोंडकर

7 हिरोइनों ने सलमान को रिजेक्ट किया और इसमें अगला नाम उर्मिला का है। सलमान ने फिल्म जानम समझा करो में उर्मिला के साथ काम किया था। फिल्म का संगीत काफी अच्छा था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। यही वजह है कि उर्मिला ने फिर कभी सलमान के साथ काम नहीं किया।

7) दीपिका पादुकोण

दीपिका ने एक नहीं बल्कि उन साथ फिल्मों में काम करने से इंकार किया है जिनमें उनके अपोजिट सलमान खान थे। इस लिस्ट में सुल्तान भी शामिल है, जिसमें सलमान के साथ अनुष्का शर्मा नजर आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का और सलमान की शायद ये आखिरी फिल्म होगी। क्योंकि अनुष्का सुल्तान के वक्त सलमान और स्क्रिप्ट से संतुष्ट नहीं थी।