मिसालः मुस्लिम बच्चों को मंदिर में कुरान पढातीं है पूजा

Agra, Agra News, Latest News of Agra,Agra News in hindi, UP News, आगरा, आगरा समाचार, आगरा के ताजा समाचार, यूपी न्यूज

Agra आगरा। सांप्रदायिक रूप से जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा नहीं रहता है, वहीं आगरा की पूजा ने शांति और सद्भाव की मिसाल कायम की है। पूजा मुस्लिम बच्चों को मंदिर में कुरान की तालीम देती है। पूजा एक गरीब परिवार से है, वह अपने परिवार के साथ भगवान टॉकीज चौराहे के पास संजय नगर कॉलनी में रहती है। वहीं स्थित एक मंदिर परिसर में प्रत्येक दिन शाम चार बजे वह मुस्लिम बच्चों को कुरान की तालीम देती है।

Agra, Agra News, Latest News of Agra,Agra News in hindi, UP News, आगरा, आगरा समाचार, आगरा के ताजा समाचार, यूपी न्यूज पूजा ने भी कुरान की तालीम संगीता बेगम से ली है, जो एक मुस्लिम पिता और हिन्दू मां की संतान थी। पूजा ने कहा कि इस पवित्र ग्रंथ में रुचि आने के बाद उसने आगे की कक्षा में भी उर्दू की पढ़ाई की। हालांकि, वह उच्च कक्षा में उर्दू की पढ़ाई जारी नहीं रख सकी।
संगीता बेगम ने जब कुछ व्यक्तिगत कारणों से बच्चों को कुरान पढ़ाने में असमर्थता जाहिर की, तो इसका जिम्मा पूजा ने उठा लिया। पूजा के अनुसार, अधिकांश बच्चे गरीब परिवार के हैं। उनके पास देने के लिए पैसे नहीं हैं और नाहीं वह इन बच्चों से पैसे लेना चाहती है। बच्चों की संख्या ज्यादा होने पर घर में जगह की दिक्कत होने लगी। स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर में पढ़ाने की अनुमति दे दी। पूजा की बड़ी बहन नंदनी भी स्थानीय बच्चों को हिन्दी और भागवत गीता पढ़ाती है।

ताजा समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर हमारा फेसबुक पेज लाईक करें